Indiblogger में नयी हिंदी post का link कैसे Summit करे?

आज हम लोग एक ऐसे विषय पर बात करने वाले हैं। जो ट्रैफिक से रिलेटेड्स है.या आप से जनता ही होगा की ट्रैफिक क्या होता है और ये किसी के लिए कितना जरुरी है.तो इसी से रिलेटेड्स आज की हमरा आर्टिकल है.जिमे मैं बताता वाला हूं.
“इंडिब्लॉगर में न्यू हिंदी पोस्ट लिंक को समिट (जोड़ें)” कैसे करते हैं। अगर आपने अभी तक जारी किया है [ओस्ट को रेड नहीं किया है या आपको ये जानकारी नहीं मिली है।

तो आप पूरी पोस्ट को लाल कर सकते हैं। मैं जनता हूं की ऐसे बहुत सारे पुराने ब्लॉगर होंगे जिन्को इसी बहुत अच्छी पराकर से जानकारी होगी लेकिन मैं इस पोस्ट को प्रकाशित करने का मुख्य लक्ष्य बिंदु यही है।

के आज के टाइम में ऐसे बहुत सारे नए ब्लॉगर हैं जिन्को इस जानने के लिए नंगे में मलूम होगा। जिस्म वो आपके ब्लॉगर के लिए 30% ट्रैफिक लॉस कर रहे हैं। हा दोस्तो ये ऐसे है की इंडी साइट है। सोच से ज्यादा लोग सक्रिय रहते हैं।

ठीक उसी परका से जो सोशल मीडिया हमारे ब्लॉग / साइट के लिए फ्री मी प्रमोशन करता है। या हम उसे भी करते हैं।

जैसे:-
A. Facebook.
B.Twitter.
C. Google pluise.

आदि ऐसी बहू साड़ी साइट्स है तो हमें आपके ब्लॉग को फ्री में प्रमोशन करना का मोका देता है। ठीक इसी परका से इंडीब्लॉगर भी एक सोशल मीडिया वेबसाइट है। इस लिए अगर आप अपने ब्लॉग की या ज्यादा ट्रैफिक चाहते हैं तो आपके साइट के सभी नई पोस्ट (कंटेंट) की लिंक को इसमे समिट कारा ना होगा।

क्योकी सयाद आप लोग ही होंगे की ट्रैफिक किसी भी ऑनलाइन ब्लॉग/वेबसाइट या बिजनेस के लिए क्या करना है। अगर आप भी साइट से ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक होना बहुत जरूरी है।—-(योग )

आगरा आपके ब्लॉग/साइट पर फिर से तैयार नहीं है तो आप आपकी साइट से पैसा कमाएं नहीं कर सकते हैं। इस लिए हमारे ब्लॉग पर ट्रैफिक होना बहुत जरूरी है।

#2. Indiblogger वेबसाइट पर पोस्ट लिंक Summit क्यों करे?

दोस्त अगर आप चाहते हैं की आपकी वेबसाइट पर विज़िटर आए आपकी साइट का ट्रैफिक इंकार्स हो तो आप आपकी साइट की सभी पोस्टो को एक के बाद एक समिट (जोड़ें) कर सकते हैं। क्योकी कोई भी बिगनर नई वेब साइट बनाना है तो आपकी साइट का मुफ्त मुझे प्रमोशन करने के लिए वो सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट बनाना है।

केले के बुरे आपके ब्लॉग का पेज बना है।या आपकी सभी पोस्ट को आपके पेज पर शेयर करता है। तबी से हमारी साइट की जानकारी अन्य लोगो तक समझती है।

ठीक उसी परका से हमारा ब्लॉगर है। झा पर आपकी नई पोस्ट लिंक को सुमित करके। अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक इनकार कर सकते हैं।

Indiblogger में हिंदी पोस्ट लिंक को Summit (Add) कैसे करे?

अगर आप एक ब्लॉगर है या आप ब्लॉगिंग करते हैं तो आपको ये जना बहुत जरुरी है की। हम आपकी नई सामग्री को इंडिब्लॉगर में कैसे शिखर सम्मेलन करते हैं। जिसकी जानकरी माई आपको स्टेप बाय स्टेप बात।

अगर आप मेरे बताए गए सब कदम को फॉलो करते हैं तो आप बहुत ही आसन से ये कर पाएंगे। और इस तरह से आप अपने ब्लॉग की साइट को अंदर कर सकते हैं।

दोस्तों के लिए हम आते हैं मैं बिंदु पर जो की आज की इस लेख का लक्ष्य बिंदु है।

Step 1:

इंडिब्लॉगर पर किसी भी पोस्ट लिंक को जोड़ें, करने के लिए सबसे पहले आपका खाता होना चाहिए। तब हम आपको पोस्ट को इसमे जोड़ें कर सकते हैं। .
बस आपको जनना है इसकी ऑफिसियल वेबसाइट www.indiblogger.in अगर आप मेरी इस पोस्ट से हाय रीडायरेक्ट होना चाहते हैं तो आप यहां क्लिक करें। एबी आप इंडी ब्लॉगर के होम पेज पर पाहुच गए हैं।

इस पर हमें अकाउंट बनाना है जिसके लिए आपको राइट कोन मी 2 ऑप्शन शो होंगे जिसमे से आपको साइन अप के ऑप्शन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप प्रेस करेंगे।वैसे ही आपके सामने एक पेज ओपन होगा।

जिसमे आपको साइन अप के ऑप्शन को प्रेस करे। एक पॉपअप पेज खुल जाएगा जिसमे आपको 4 कदम के लिए एक्कोडिंग जानकारी दर्ज करनी होगी।

1. Blog Information.
2. Tell us About yourself.
3. Your IB Account.
4. Lets Shake on that.

A. Blog Information:

इस स्टेप के अनुसार कुछ टेक्स्ट को एंटर करना होगा।

1. Blog URL (Address)
2. Blog Title.
3. tags.
4. Select Language.

B. Tell US About yourself: 

1. Name.
2. City.
3. Country.
4. Mobile number.
5. Gender.
6. Birth date.

D. Your IB Account: 

1. Choose your username.
2. Email.
3. Creat strong password.

ई. आइए, इस पर हिलाएं:

(check in) I Agree to the terms and condition Of indiblogger.in

बस अब हमारी साड़ी डिटेल्स फ़िलअप हो चुकी है नेक्स्ट एएन इंडीब्लॉगर अकाउंट के लिए साइन अप करें। की बटन पर क्लिक करना रहेगा।वैसे ही आपके सामने एक संदेश शो होगा जिस्म आपको बता देगा कि आपकी ईमेल पर एक्टिवेशन लिंक भेजा गया है।

आपकी ईमेल आईडी को ओपन करे। उसमे इंडिब्लॉगर की तरफ से लिंक को प्रेस करे। अब आपको एक पेंडिंग मॉडरेशन का एक संदेश दिखी देगा। आपका खाता बन गया है। लेकिन स्वीकृत नहीं हुआ है। जब आपका खाता स्वीकृत आपको ईमेल जाएगा एक अधिसूचना के माध्यम से मिल जाएगा। इस प्रक्रिया में काम से काम 7-10 दिन का समय लगता है।

Step 2:

मान लिजिये आपका खाता स्वीकृत हो गया है। अब बात आती है। आपके ब्लॉग की किसी भी पोस्ट को इंडिब्लॉगर कम्युनिटी में समिट करने की तो इसे लिए सबसे पहले हम खराब ब्लॉगर की वेबसाइट पर जाना होगा। साइन इन करना होगा। होम पेज पर जाएंगे .to aapko kch विकल्प शो विशाल।

जिसमे से आपको इंडिवाइन के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। आला इमेज को फोल.लो करे सक्ते है।

इंडिवाइन पर प्रेस करने पर आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमे आपको Sumit Plus का बटन मिलेगा। उसे प्रेस करें, क्लिक करने पर आपके सामने एक पेज ओपन होगा। जिसमेआपको आपको नई पोस्ट से संबंधित जानकारी को एंटर करना होगा।

अपनी नई पोस्ट Link करे:

इंडिब्लॉगर में पोस्ट लिंक को ऐड करने के लिए सबसे पहले आपको आपकी नई पोस्ट की लिंक को कॉपी करनी होगी।जिसके लिए आपने ब्लॉग के dashboard पर जाएं।

Posts ke option par click kare.

अब आपके सामने आपकी पोस्ट की लिस्ट ओपन होगी। जिसमे से आपको वो पोस्ट की लिंक को कॉपी करना है। जिस आपने अभी तक इंडिब्लॉगर में समिट नहीं किया है। उस लेख की पोस्ट को लिंक कॉपी करें।

नेट बापस और ब्लॉगर के पेज पर आए। कॉपी लिंक को पास्ट करे।जैसे ही आप आपकी पोस्ट लिंक को इंडिब्लॉगर में पास्ट करेंगे।वैसे ही आपके कंटेंट की साड़ी जानकारी ऑटोमेटकली एक्सेस कर लेगा। अगर फॉयल आपकी पोस्ट की जानकारी को एक्सेस करता है। टू आप अपनी पोस्ट की साड़ी जानने के लिए एंटर करें।

Step 3:

सारे इंफॉर्मेशन को एंटर करने के बाद नेक्स्ट प्लस सुमित के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। आला इमेज को फॉलो कर सकते हैं।

जैसे ही आप सुमित के बटन पर क्लिक करें वैसे ही आपके सामने प्रोसेसिंग चालू होगी .4-5 सेकंड रुको करे.आपकी पोस्ट इंडिब्लॉगर में सक्सेस समिट हो चुकी है।

टू फ्रेंड्स हमारी आज की पोस्ट आपको कैसी लगी है। हमें जरूर बताना। या हो खातिर तो आपके दोस्तों को सोशल मीडिया पर शेयर करें। अगर आपने अभी तक हमारे ब्लॉग को आपने सब्सक्राइब नहीं किया है तो सब्क्राइब करें।

क्योकी मुख्य परदे ब्लॉगिंग, एसईओ, यातायात, आदि। से संबंधित पोस्ट भेजें कर्ता हाउ। अगर आपको विषयों में रुचि है तो सदस्यता लें जरूर करले। आपका कोई भी मुद्दा है उपयोग करने के लिए टिप्पणी में दर्ज करें।

Leave a Comment